December 6, 2021
क्रिकेट

लगातार तीसरी बार हारी मुंबई इंडियंस, आख़िरी बॉल में जा पहुंचा था मैच

लगातार तीसरी बार हारी मुंबई इंडियंस, आख़िरी बॉल में जा पहुंचा था मैच

डेब्यूटेंट जेसन रॉय की शानदार बल्लेबाजी (91 नाबाद ) के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने शनिवार को मुंबई इंडियंस पर 7 विकेट से जीत दर्ज की.मुंबई ने 7 विकेट पर 194 रन बनाए. जवाब में दिल्ली ने आखिरी गेंद पर 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.यह मुंबई की लगातार तीसरी हार है,वहीं दिल्ली को तीन मैचों में पहली जीत नसीब हुई है.
दिल्ली डेयरडेविल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.मुंबई के लिए लेविस और सूर्यकुमार यादव ने पहले विकेट के लिए 9 ओवरों में 102 रनों की साझेदारी की.लेविस ने 28 गेंदो पर 4 चौकें और 4 छक्कों की मदद से 48 रन बनाये वहीं सूर्यकुमार यादव ने 32 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 53 रन बनाये.इन दोनों के अलावा ईशान किशन ने मात्र 23 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 44 रनों की पारी खेली.मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 194 रन बनाये.
दिल्ली की ओर से ट्रेंट बाउल्ट, क्रिस्टीयन और तेवतिया ने दो-दो सफलता पाई जबकि मोहम्मद समी को एक सफलता मिली.
Image result for mumbai indians VS DELHI DAREDEVILS
195 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे दिल्ली को डेब्यू मैच खेल रहे जेसन रॉय और कप्तान गौतम गंभीर ने दिल्ली को तेज शुरुआत दिलाते हुए 5 ओवरों में 50 रन जोड़े.जेसन रॉय ने 53 गेंदों पर 6 चौकें और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 91 रनों की पारी खेली.रॉय के अलावा ऋषभ पंत 47(25),मैक्सवेल 13(6),श्रेयस अय्यर 27*(20) ने उपयोगी योगदान दिया.
दिल्ली को अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे, रॉय ने मुस्ताफिजुर की शुरुआती दो गेंदों पर 10 रन बनाए.इसके बाद अगली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं बना और रॉय ने अंतिम गेंद पर विजयी रन निकालकर टीम को इस सीजन की पहली जीत दिलाई.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *