October 20, 2021
ट्विटर

अधिकतर भारतीय अमित शाह के बारे में सच को अच्छी तरह समझते हैं – राहुल गांधी

अधिकतर भारतीय अमित शाह के बारे में सच को अच्छी तरह समझते हैं – राहुल गांधी

जज बीएच लोया की मौत के मामले में जांच की मांग करने वाली याचिकाओं को खारिज करने के उच्चतम न्यायालय के फैसले से कांग्रेस ने असहमति जताते हुए कहा कि कई सवाल हैं, जिनके जवाब पाने के लिए इस मामले में निष्पक्ष जांच की आवश्यकता है.


एक चैनल से बात करते हुए जज लोया के चाचा श्रीनिवास लोया ने कहा, ‘फैसला हमारी उम्मीद के मुताबिक नहीं है. कई सवालों के जवाब अभी बाकी हैं. ये बेहतर होता कि स्वतंत्र जांच करवाई जाती. लेकिन अब हमें इस बारे में किसी से कोई उम्मीद नहीं है. मीडिया और विपक्ष ने इस मुद्दे को उठाया जरूर है, लेकिन उससे कुछ होता नजर नहीं आ रहा.
वहीं कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया है, ‘लोया मामले के फैसले का निष्पक्ष विश्लेषण पूर्ण तार्किक आधार पर पहुंचना चाहिए. लेकिन, जब तक इसका तर्कपूर्ण निष्कर्ष नहीं निकलता, यह और सवाल खड़े करेगा और कई  अनसुलझे सवाल बने रहेंगे.’


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे लोगों की सच्चाई अपने आप सामने आ जाती है. राहुल गांधी ने कहा, भाजपा प्रमुख अमित शाह जैसे लोगों को बेनकाब करने का सच का अपना तरीका होता है. कांग्रेस ने कहा कि यह बात दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा न्यायाधीश लोया की मौत पर भी सस्ती राजनीति कर रही है.
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘एक दिन उच्चतम न्यायालय की निगरानी में स्वतंत्र जांच के बाद न्यायाधीश लोया की मौत का सच जरूर सामने आयेगा.’ उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों को अगर यह प्राकृतिक मृत्यु लगती है तो वे जांच से क्यों भाग रहे हैं.
राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा, ‘भारतीय बहुत बुद्धिमान हैं. अधिकतर भारतीय अमित शाह के बारे में सच को अच्छी तरह समझते हैं जिनमें भाजपा के लोग भी हैं. उनके जैसे लोगों का सच अपने आप सामने आता है.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *