January 25, 2022
विशेष

KBC के मंच पर पहाड़ी नृत्य करने वाले अरुणोदय को आप जानते हैं ?

KBC के मंच पर पहाड़ी नृत्य करने वाले अरुणोदय को आप जानते हैं ?

KBC के हाल ही में स्टूडेंट ऑफ दी वीक में एक 9 साल के बच्चे ने अपने ह्यूमर से न केवल सबको हैरान कर दिया, वहीं बेहतरीन खेल भी खेला। ये बच्चा शिमला में रहने वाला 9 साल का अरुणोदय शर्मा है।
अरुणोदय के सवाल और जवाब के साथ हज़ारजवाबी के भी सब फैन हो गए। यहां तक कि खुद अमिताभ बच्चन भी अरुणोदय पर मनमोहक हो गए थे। अरुणोदय ने अपने खेल के दौरान 12 लाख रुपए जीते, वहीं 25 लाख के सवाल पर अटक गई। हालांकि, अरुणोदय ने गेम क्विट कर दिया।


शिमला के रहने वाले हैं Arunoday sharma :

9 साल के अरुणोदय शर्मा ( Arunoday sharma) देवभूमि शिमला के रहने वाले हैं। उनके परिवार में उनकी मम्मी, पापा और एक बड़ा भाई है लेकिन एक पालतू डॉगी भी है जो Arunoday से पूरा एक साल बड़ा है। ये बात अरुणोदय ने खुद KBC के मंच पर बताई।

अपनी हाज़िरजवाबी से सबका मन जितने वाले अरुणोदय सोशल मीडिया पर भी काफ़ी शेयर किए गए। KBC के मंच पर पहाड़ी डांस करते हुए अरुणोदय ने सबका मन जीत लिया। वहीं खुद amitabh bachchan ने भी मंच पर पहाड़ी नृत्य किया।

25 लाख के सवाल पर अटके थे अरुणोदय :

अरुणोदय ने अपने खेल के दौरन चारो लाइफ लाइन का प्रयोग करने के बाद 12 लाख रुपए जीते थे। वहीं 25 लाख के सावल पर अरुणोदय ने गेम क्विट कर दिया। सवाल था, ” इनमें से क्या एक रॉकेट इंजन का नाम है जिसका उपयोग भारत के ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण वाहनों में किया जाता है और जो गगन यान का हिस्सा होगा?
इसके 4 ऑप्शन थे- A) विकास, B) विश्वास, C) विजय और D) वरुण। पूरे खेल के दौरान महानायक अमिताभ बच्चन की बोलती बंद करने वाले अरुणोदय ने ” कोशिश करने वालो की कभी, हार नहीं होती” कविता सुना कर सबको मोहित कर दिया था।

मुख्यमंत्री ने की अरुणोदय से मुलाकात :

KBC के मंच पर अपने ज्ञान का सागर बहाने के बाद अरुणोदय ने कई मीडिया इंटरव्यू दिए। ऐसे ही एक इंटरव्यू में अरुणोदय ने कहा, की KBC से जीती रकम से वो अपने भाई का इलाज करवाएंगे। इस बीच कई रीज़नल चैनल के साथ साथ पंजाब केसरी से भी अरुणोदय ने बातचीत की।



लेकिन सबके लिए स्पेशल मूमेंट था, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM jay raam thakur) से अरुणोदय की मुलाकात। मुख्यमंत्री से बात करते हुए अरुणोदय ने KBC के मंच पर अपने अनुभव को बताया। वहीं मुख्यमंत्री के पूछने पर की जीती हुई रकम से अरुणोदय क्या करेंगे, उन्होंने जवाब दिया कि 18 साल का होने तक सोच लूंगा की पैसों का क्या करना है।

About Author

Sushma Tomar