October 24, 2021
राजनीति

राजस्थान में भाजपा को मिला तीन तलाक़ – सलमान निज़ामी

राजस्थान में भाजपा को मिला तीन तलाक़ – सलमान निज़ामी

कांग्रेस नेता सलमान निज़ामी ने राजस्थान के उपचुनावों में भाजपा को मिली करारी शिकस्त पर जमकर चुटकी ली है. उन्होंने कहा है, कि भाजपा को राजस्थान में ट्रिपल तलाक़ मिल गया है. उन्होंने भाजपा की हार पर ट्वीट करते हुए लिखा है-

राजस्थान में ट्रिपल तलाक़ बिल पास हो गया है
अजमेर में भाजपा – तलाक़
अलवर में भाजपा- तलाक़
मंडलगढ़ में भाजपा – तलाक़

दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा –

उप-चुनावों में कांग्रेस की जीत ऐतिहासिक है मैं श्री सचिन पायलट और राजस्थान के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं. मैं अलवर, मंडलगढ़, अजमेर के लोगों को @INCIndia पर अपना विश्वास बहाल करने के लिए धन्यवाद करता हूं. परिणाम भी राजस्थान की मनोदशा और राहुल गांधी के नेतृत्व में विश्वास को दर्शाता है. भविष्य उन लोगों का है, जो जमीन पर लोगों के लिए काम करते हैं. कांग्रेस के लिए आज की जीत,जमीनी स्तर पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के रक्त, पसीने और नम्रता का नतीजा है. हम सांप्रदायिकत शक्तियों और नफ़रत फैलाने वाले वालों को मिलकर हराएंगे.

https://twitter.com/SalmanNizami_/status/958988470277623809
ज्ञात होकि राजस्थान में 2 लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ था. तीनों ही जगह कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल करते हुए भाजपा से इन सीटों को छीन लिया.

  • अलवर लोकसभा सीट में कांग्रेस के डॉ करण सिंह यादव ने भाजपा प्रत्याशी डॉ जसवंत सिंह यादव को 196496 मतों के अंतर से पराजित किया.
  • अजमेर लोकसभा सीट में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के रघु शर्मा ने भाजपा के रामस्वरूप लांबा को 84414 मतों के अंतर से पराजित किया.
  • मंडलगढ़ विधानसभा सीट में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के विवेक धाकड़ ने भाजपा के शक्ति सिंह हाड़ा को 12976 मतों के अंतर से पराजित किया.

राजस्थान में हुए इस उपचुनाव से जहाँ कांग्रेस के खेमे में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है, वहीं भाजपा नेताओं के माथे में आगामी राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए माथे पर बल पड़ते दिखाई दे रहे हैं. ज्ञात होकि 2018 में राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव हैं. तीनों ही राज्यों में कांग्रेस की सरकार है, भाजपा जहाँ तीनों राज्यों में सत्ता बचाने की लड़ाई लड़ रही है, वहीं कांग्रेस वापस सत्ता में आने के लिए पुरजोर कोशिशों को अंजाम दे रही है.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *