October 20, 2021
आम आदमी पार्टी

ये हैं आम आदमी पार्टी के संभावित राज्यसभा उम्मीदवार

ये हैं आम आदमी पार्टी के संभावित राज्यसभा उम्मीदवार

दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी  ने वरिष्‍ठ नेता संजय सिंह के अलावा सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को राज्‍यसभा के लिए उम्‍मीदवार बना सकती है.
पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आप की पॉलीटिकल अफेयर्स कमिटी बुधवार को इन तीनों के नाम पर मुहर लगाएगी, जिसके बाद अगले दिन चार जनवरी को ये सभी नामांकन दाखिल करेंगे.
पहले यह खबर थी कि आम आदमी पार्टी संजय सिंह, आशुतोष और कुमार विश्वास को राज्यसभा भेज सकती है लेकिन अब सूत्रों के हवाले से आ रहे खबरों पर भरोसा करें तो इन तीन लोगों में आशुतोष और कुमार विश्वास का पत्ता काटकर सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को आप राज्यसभा भेज सकती है.
वैसे तो राज्यसभा उम्मीदवारों पर अंतिम फैसला बुधवार को पार्टी की पीएसी मीटिंग में होगा पर ये नए नाम बहुत ही चौंकाने वाले हैं.
सुशील गुप्ता दिल्ली के पंजाबी बाग क्लब के पिछले 25 सालों से चेयरमैन हैं और 13 सालों से पंजाबी बाग को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी के भी चैयरमेन हैं.
सुशील गुप्ता जो हाल ही में कांग्रेस को छोड़कर आम आदमी पार्टी के करीब आए हैं. कुछ का कहना है कि वे तकनीकी रूप से आम आदमी पार्टी के सदस्य भी नहीं हैं.
एनडी गुप्ता पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और फिलहाल द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष हैं. वित्तमंत्री अरुण जेटली तक एनडी गुप्ता की तारीफ कर चुके हैं.
ज्ञात रहे कि, दिल्‍ली में राज्‍यसभा की तीन सीटों के लिए 16 जनवरी को चुनाव होंगे. वहीं इसके लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख पांच जनवरी है. 70 सदस्‍यों वाली दिल्‍ली विधानसभा में आप के 66 विधायक हैं, इसलिए उसे तीनों सीटें जीतने में कोई परेशानी नहीं होगी.

About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *