October 20, 2021
गुजरात

'ट्रिपल तलाक़ बिल' के विरोध में मुस्लिम महिलाओं का प्रदर्शन

'ट्रिपल तलाक़ बिल' के विरोध में मुस्लिम महिलाओं का प्रदर्शन

आज गुजरात मुस्लिम हितरक्षक समिति द्वारा मात्र औरतों के लिए धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमे अहमदाबाद के सभी विस्तार की मुस्लिम महिलाएं शामिल हुए. और केंद्र सरकार द्वारा ज़ुल्म और नाइंसाफी वाले #TripleTalaqBill का सख्त विरोध किया.

  • धरने में आई हुए महिलाओं का कहना था के ये हमारे संस्कार नहीं के हम सड़कों पर इस तरह निकले, लेकिन सरकार मीडिया के द्वारा दुष्प्रचार कर रही हे, और कुछ गुमराह महिलाओं को इस्तेमाल करके ये छवि बनाने की कोशिश कर रही हे के जेसे हर मुस्लिम महिला पीड़ित हैं.
  • हम यहाँ मजबूर हो कर ये दुष्प्रचार को ग़लत साबित करने आये हैं. और हम ज़िम्मेदारी से कह रहे हैं कि हम बहुत खुश हैं. क्योंकि इस्लाम ने हमें वो सब कुछ दिया हे जिसकी हमको ज़रूरत हे.
  • महिलाओं का ये भी कहना था के जितने लोग इस धरने में शामिल हुए उसके 1% लोग भी शरीयत के खिलाफ वाले धरनों में “मुस्लिम” महिलाएं शामिल नही होती हैं. पुलिस परमिशन की परेशानी न होती तो आज पूरी मुस्लिम महिलाएं जो अहमदाबाद में रहती हैं,वो इधर धरने में होती .

 धरने में कुछ इस प्रकार के स्लोगन्स के प्लेकार्ड भी नज़र आये.

  1. हमें सिर्फ शरियत चाहिए
  2. हमें हमारे शौहर को जेल नहीं भेजना
  3.  #TripleTalaqBill महिलाओं के लिए विनाशकारी हे
  4. हम मुस्लिम पर्सोनल लॉ बोर्ड का भरपूर समर्थन करते हैं
  5. हम सभी मुस्लिम महिलाएं #TripleTalaqBill का विरोध करती हैं
  6. बंधारण ने जो हमें अधिकार दिया हे उसे हमने छिना न जाये

इन महिलाओं के द्वारा बताया गया, कि अगर इस #TripleTalaqBill को रोका नहीं गया तो आने वाले दिनों में महिलाएं अपने आंदोलन को और उग्र करेंगी.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *