भोजपुरी में अनाउंसमेंट कर रहे पायलट की वीडियो वायरल हो गयी ।

Share

बुधवार (10 नवम्बर) को देश भर में छठ पूजा का पर्व मनाया जाएगा। जिसके लिए अन्य राज्यों से बिहारी भाई बंधु बिहार जाने के लिए कूच कर चुके हैं। लेकिन छठ पूजा से सीधे एक हफ़्ते पहले दिल्ली से पटना जाने वाले यात्रियों को इंडिगो एयर लाइंस ने अलग ही ढंग से गौरान्वित महसूस कराया। दरअसल, इस दौरान इंडिगो एयर लाइंस के पायलट सिद्धार्थ कुमार ने फ़्लाइट में यात्रियों के लिए भोजपुरी में अनाउंसमेंट की। इसी समय किसी यात्री ने उनकी वीडियो बना ली जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी।

मूल भाषा मे किया अनाउंसमेंट :

आज तक के रीज़नल यूट्यूब चैनल बिहार तक कि रिपोर्ट के अनुसार सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है जिसमे इंडिगो पायलट भोजपुरी में अनाउंसमेंट करते दिख रहे हैं। ये अनाउंसमेंट दिल्ली से पटना जाने वाली इंडिगो एयर लाइंस में की गयी। वीडियो में पायलट सिद्धार्थ कुमार की मूल भाषा भोजपुरी बताई जा रही है। वीडियो में सिद्धार्थ कहते दिख रहे हैं कि बिहार में मैथिली, ठेठी
जैसी और भी भाषा हैं, लेकिन मुझे सिर्फ भोजपुरी ही आती है।

क्षेत्रीय यात्रियों तक होगी पहुंच :

इंडिगो एयर लाइंस ने अपने क्षेत्रीय मार्गो पर क्षेत्रीय यात्रियों से जुड़ने का एक नया तरीका अपनाया है। इंडिगो अपने इस कदम से क्षेत्रीय भाषा का विस्तार कर रहा है, वहीं क्षेत्रीय यात्रियों को अपनत्व महसूस करवा रहा है।

Indigo pilot makes annoucement in Bhojpuri, video goes viral

एक न्यूज एजेंसी को दिए अपने इंटर व्यू में इंडिगो पायलट सिद्धार्थ कुमार ने बताया की उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यात्री ने घोषणा रिकॉर्ड कर ली है। मैं भारतीय संस्कृति का हिस्सा हूँ और मानता कि संचार लोगो से जुड़ने के लिए होता है। इंडिगो एक शानदार और भविष्यवादी संगठन है जो रचनात्मक प्रयोगों को प्रोत्साहित करता है। सिद्धार्थ कुमार पिछले 6 सालों से इंडिगो के साथ हैं।