November 28, 2021

बॉलीवुड की कई दमदार फिल्मों में काम कर चुकी और कई टीवी शोज में नजर आ चुकी है सुप्रिया पिलगांवकर का जन्म 17 अगस्त 1967 में हुआ और इनके जीवन में खास बात यह है कि इनके पति का जन्मदिन भी आज एक ही दिन यानी 17 अगस्त 1957 को मुंबई के मराठी परिवार में हुआ था।

यह दोनों पति पत्नी अपना जन्मदिन एक साथ ही सेलिब्रेट करते हैं। जब भी सुप्रिया और सचिन की बात आती है तो दोनों की लव स्टोरी को लेकर बात ना हो ऐसा नहीं हो सकता है। दोनों ही कपल अपनी लव स्टोरी को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं।

सुप्रिया भी अपने पति सचिन की तरह जानी मानी अभिनेत्री हैं और वह भी मराठी फिल्मों में सक्रिय हैं। सुप्रिया को 90 के दशक में “तू -तू, मैं- मैं”से खासा नाम मिला,सास बहू के प्यार और लड़ाई झगड़े पर आधारित इस शो को घर-घर में देखा जाता था। इन दोनों की पहली मुलाकात मराठी फिल्म सेट पर हुई थी।

उस समय सचिन ही इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे थे। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान सचिन और सुप्रिया एक दूसरे के करीब आ गए थे और फिर अपनी से करीब 10 साल छोटी लड़की से सचिन ने शादी कर ली। यह कपल 1985 में शादी के बंधन में बंधे। उस समय सचिन 27 साल के थे और सुप्रिया 16 की।

सूत्रों के मुताबिक शादी के बाद एक इंटरव्यू में सुप्रिया जी ने कहा था कि सचिन “फैमिली मैन” है. वे अपने परिवारों को जोड़े रखने में यकीन रखते हैं. वैसे दोनों ने आज तक एक दूसरे के साथ खूब मस्ती की है .दोनों श्रेया नाम की एक बेटी के माता-पिता भी हैं।

मराठी फिल्म के सेट पर सचिन ने अपनी फिल्म में सुप्रिया को बतौर लीड एक्ट्रेस कास्ट किया था। फिल्म की शूटिंग के दौरान सुप्रिया के गालों पर पड़ने वाले डिंपल को देख सचिन फिदा हो गए थे। वहीं सुप्रिया भी धीरे-धीरे सचिन को पसंद करने लगी थी शूटिंग के बाद दोनों साथ में समय बिताने लगे और महज 1 साल के अंदर ही दोनों ने शादी का फैसला कर लिया।

इस कपल की एक बेटी है जो अभीनय कि दुनिया में नाम कमा रही है। सुप्रिया और सचिन की बेटी श्रिया पिलगांवकर ने फिल्म फैन से अपने करियर का डेब्यू किया था। वही वेब वेब सीरीज में ज्यादा सक्रिय दिख रही है। मिर्जापुर में स्वीटी के किरदार में नजर आ चुकी है।

कई नाटकों में भी इनको अहम भूमिका में देखा गया है जैसे “तू तू मैं मैं”, ससुराल गेंदा फूल, राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी। ये हिंदी और मराठी फिल्मों का एक अनोखा चेहरा है।

गोद ली बेटी को लेकर भी काफी चर्चा में रहे थे-

श्रिया के अलावा इन्होंने एक बेटी करिश्मा को गोद लिया था। हालांकि काफी विवादों में रहा था। सचिन और सुप्रिया ने करिश्मा को काफी कम उम्र में गोद ले लिया था। बाद में सचिन और सुप्रिया ने करिश्मा के असली पिता पर आरोप लगाए थे कि वह करिश्मा को उनसे जबरदस्ती लेकर गए थे।

करिश्मा ने बताया कि उन्हें छोटी उम्र में गोद लिया था। उस वक्त वह अपने पिता कुलदीप मक्खनी को पहचानती थी।

करिश्मा के मुताबिक उनके असली पिता सचिन के घर से उन्हें कभी जबरदस्ती लेकर नहीं गए थे। सचिन ने उन्हें घर छोड़ने के लिए कहा था। यही नहीं सचिन और सुप्रिया ने उन्हें अपना नाम तक देने से इंकार कर दिया था।

करिश्मा ने मीडिया से कहा था कि उनके असली पिता को धमकियां मिल रही थी। हालांकि, अभी करिश्मा और उनके पिता कहां है इसकी जानकारी किसी को नहीं है।

About Author

Nidhi Arya