October 20, 2021
क्रिकेट

रणजी ट्रॉफी फ़ाईनल में, मैदान में दिखी आमानवीयता

रणजी ट्रॉफी फ़ाईनल में, मैदान में दिखी आमानवीयता

क्रिकेट को जेंटलमैन गेम भी कहा जाता है  और अब इस खेल से अब स्पोर्ट्समैनशिप की भावना धीरे-धीरे खत्म होती जा रही है. अब क्रिकेट सोशल मीडिया पर इस वक्त एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो क्रिकेट पर बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है.
अक्सर ऐसा देखा गया है कि खेलते वक्त अगर कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो फील्ड में मौजूद बाकी सारे खिलाड़ी उसकी मदद करने पहुंच जाते हैं, लेकिन इस वीडियो में ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला. रणजी ट्रॉफी भले ही विर्दभ ने जीत ली है, लेकिन इस टीम के एक खिलाड़ी को इसके लिए भारी कीमत अदा करनी पड़ी.
 
दिल्ली और विदर्भ के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान बल्लेबाजी कर रहा विदर्भ का एक क्रिकेटर बाउंसर लगने के कारण चोटिल हो जाता है और मैदान पर गिर जाता है। ऐसे में क्रीज की दूसरी ओर मौजूद विदर्भ का दूसरा बल्लेबाज पवेलियन की तरफ हाथ दिखाकर मदद मांगता है तो वहीं दिल्ली के खिलाड़ी चोटिल खिलाड़ी को अनदेखा करते हुए आगे बढ़ जाते हैं.
कोई भी फील्डर उस चोटिल खिलाड़ी की मदद करने के लिए आगे नहीं आता. इस वीडियो को जो भी देख रहा है वह स्पोर्ट्समैनशिप पर बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। इस वीडियो को ‘bleed.dhonism’ नाम के यूजर ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

Sportsmanship ?! ?

A post shared by mahi7781 ? (@bleed.dhonism) on

 

(खबर इनपुट्स- जनसत्ता)

About Author

Ashok Pilania

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *