0

रेलवे क्रोसिंग में क्यों नहीं था फ़ाटक, क्या नेताओं के बच्चे इन रास्तों से नहीं जाते ?

Share

ये दर्दनाक हादसे की तस्वीरें यूपी के कुशीनगर से आई है, आज सुबह जब स्कूल के लिए कुछ बच्चे वैन में चढ़कर स्कूल की ज़ानिब चले तो सरकार ने पहले ही उनकी हत्या के लिए बिछा रखा था जिसके वो शिकार हो गए, लगभग गाड़ी में 20 बच्चे सवार थे,गाड़ी रोज़ाना एक रेलवे लाइन को क्रोस करके स्कूल की ज़ानिब जाती थी, उस रेलवे क्रोसिंग पर सरकार की लापरवाही व नाकामयाबी की वजह से रेलवे फाटक नही था।
Image may contain: one or more people
आसपास के लोगों को यूँही दायें बायें देखकर गुजरना पड़ता था, जब सरकार की रेल आती थी उस क्रोसिंग पर रेलकर्मी रेल आने पर झंडी लगा देता था, क्योंकि उस क्रोसिंग पर लौहे के गार्डर का फाटक नही था और सरकार को परवाह नहीं थी क्योंकि सरकार में बैठे मंत्री,सांसद विधायको के बेटे ऐसे रास्तों से नही गुजरते है, उनके बेटे नेशनल हाईवे 24,58,100 से होकर चलने वाले होते है।

खैर बात इसी हादसे की करते है और हुआ यूं कि आज रेलकर्मी क्रोसिंग पर झंडी लगाने नही आया और उस रेलकर्मी का ना आना, और सरकार का वहा फाटक ना बनवाना, उन 13 बच्चों की जान ले गया है।
13 बच्चों सहित उस गाड़ी के ड्राइवर की भी मौत हो गई है गाड़ी के परखचे उड़ गए हैं, अल्लाह रहम करे जितने रेल हादसे इस सरकार में हुए है उतने पिछली सारी सरकारों के कार्यकाल में भी नही हुए हैं।

~ ज़ाकिर अली त्यागी