October 20, 2021
संसद

क्या वेंकैया नायडू राज्यसभा में पक्षपात कर रहे हैं

क्या वेंकैया नायडू राज्यसभा में पक्षपात कर रहे हैं

देश के उच्च सदन यानि राज्यसभा में मंगलवार को विपक्षी नेताओं ने सभापति वेंकैया नायडू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.
विपक्षी नेताओं ने आरोप लगाया है कि, वेंकैया नायडू सदन में जनता की हितों से जुड़ें मुद्दों को उठाने नहीं देते हैं. अपना विरोध जताने के लिए विपक्ष ने मंगलवार को दिनभर के लिए राज्यसभा की कार्यवाही का बहिष्कार करने का ऐलान भी कर दिया.


राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी, सीपीआई, सीपीएम, एनसीपी और डीएमके ने वेंकैया नायडू के खिलाफ मोर्चा खोला. उन्होंने कहा कि अगर सभापति वेंकैया नायडू की यही आदत रही तो वे उचित कदम उठाने को विवश हो जायेंगे.
मीडियाकर्मियों से बातचीत में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि, “सभापति सदन में जनहित के मुद्दे उठाने नहीं दे रहे हैं. यह ठीक नहीं है. इसके प्रति विरोध जताने के लिए एकजुट विपक्ष ने आज दिनभर के लिए सदन की कार्यवाही का बहिष्कार किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि सभापति कार्यवाही चलाने में संसदीय नियमों को नहीं मान रहे हैं.”
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा, “सभापति का रवैया अलोकतांत्रिक है. हम चेयरमैन से लिखित शिकायत करेंगे.”
सपा नेता नरेश अग्रवाल ने कहा कि, “जिस तरीके से राज्यसभा की कार्यवाही चलाई जा रही है, उसमें विपक्षी दलों की आवाज को दबाया जा रहा है. हम यहां लोगों की आवाज भी उठाने आए हैं. अगर हमें ऐसा नहीं करने दिया जाएगा तो संसद का क्या मतलब रह जाएगा.”

About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *