December 6, 2021
आम आदमी पार्टी

कुमार विश्वास का केजरीवाल पर तीखा हमला

कुमार विश्वास का केजरीवाल पर तीखा हमला

आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा सदस्यों के नाम का ऐलान होने के तुरंत बाद ही पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर जोरदार पलटवार किया.
कुमार विश्वास ने कहा कि उनके कई निर्णय चाहे सर्जिकल स्ट्राइक के हों, चाहे आंतरिक भ्रष्टाचार से आंख फेरना हो, चाहे पंजाब में अतिवादियों को लेकर सॉफ्ट रहना हो, चाहे टिकट वितरण में जो गड़बड़ियां मिली पारदर्शिता मिली, कार्यकर्ताओं की उपेक्षा हो.
चाहे जो भी विषय हो मैंने जो-जो सच बोला आज उसका पुरस्कार मुझे दंडस्वरूप दिया गया, मैं उसका आभार व्यक्त करता हूं. ये सच्चे तौर पर एक कवि, एक मित्र की सच्चे आंदोलनकारी की जीत है. कुमार विश्वास ने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि आपको मारेंगे पर शहीद नहीं होने देंगे, मैं उनको बधाई देता हूं और अपनी शहादत स्वीकार करता हूं.
उन्होंने कहा कि उन्हें सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर तमाम मुद्दों पर सच बोलने की सजा दी गई है. केजरीवाल पर बड़ा हमला बोलते हुए कुमार ने कहा कि उनसे असमहत होकर पार्टी में जीवित रहना संभव नहीं है.
कुमार विश्वास ने आगे कहा कि बस एक निवेदन करता हूं कि युद्ध का भी एक नियम होता है, मैं तो आपका भाई हूं, मित्र हूं, शहीदों के शव से छेड़छाड़ नहीं की जाती. केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं जानता हूं आपकी इच्छा के बिना हमारे दल में कुछ होता नहीं है. आपसे असहमत रह के वहां जीवित रहना मुश्किल है. आंदोलन का हिस्सा हूं तो ये अनुरोध करता हूं कि शहीद तो कर दिया पर इस शव से छेड़छाड़ ना करें.


कुमार विश्वास ने भी अपने ट्वीटर पर “सबको लड़ने ही पड़े अपने-अपने युद्ध चाहे राजा राम हों, चाहे गौतम बुद्ध” पंक्तियाँ ट्वीट की है.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *