October 27, 2021
राजस्थान

कौन है राजस्थान का ये किसान नेता, जिसकी रैली में उमड़ रहा जनसैलाब

कौन है राजस्थान का ये किसान नेता, जिसकी रैली में उमड़ रहा जनसैलाब

7 जनवरी को बाड़मेर में हुई किसान हुकार रैली पुरे राजस्थान में चर्चा का विषय रही। बताया जा रहा है,की इस रैली में लाखों किसान एवम किसान पुत्र मौजूद रहे। इस मौके पर तीसरे मोर्चे के खड़े होने के साफ संकेत भी मिले। किसान हुकार रैली को उत्तर प्रदेश,राजस्थान, हरियाणा के किसान नेताओ नेसंबोधित किया।

क्या क्या कहा बेनीवाल ने

भ्रष्टाचार की देवी है ,वंसुधरा

बेनीवाल किसान रैली को सबोडित करते हुए बेनीवाल ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे किसानों के खेतों में निकलने वाली बजरी जो उनके खेतो से निकलती है। जिस बजरी के सहारे मेरे किसान भाई दिन की मजदूरी करके अपना पेट पालते है। वंसुधरा उन गरीब किसानों की बजरी खा गई। जिसमे वंसुधरा के दो मंत्री भी शामिल थे। अशोक सिंघवी जिसने खान घोटाला में मुख्य किरदार निभाया उसे गिरफ्तार किया गया।

पर महारानी ने खुद का नाम सामने न आये इसलिए उसे जमानत पर बाहर निकलवा दिया और फिर से बहाल कर दिया और दूसरी लूटने की जगह भेज दिया। बेनीवाल ने सरकार पर लगाते हुए कहा इस सरकार ने ऐसे ऐसे RPSC के अध्यक्ष नियुक्त किये की उनकी हरकतों की वजह से लोगो का RPSC से भरोसा उठ गया।

सरकार बदली पर लुटेरे लोग नही

बैनीवाल हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कुछ तन्मय कुमार,सिरमत पांडेय जैसे अफसरों के नाम लेते हुए कहा कि ये वही लोग है,जिन्होंने कांग्रेस के समय प्रदेश को लूटा और आज भाजपा के समय भी उनका यही क्रम जारी है सरकार बदली पर लुटेरे लोगो के चेहरे नही बदले है। कांग्रेस सरकार ,बीजेपी सरकार दोनों ने मिलकर हमारा शोषण किया है।

मोदी का क्रेज़ खत्म,राहुल बचकाना हरकत करते है

बैनीवाल इस मौके पर बैनीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तक को अपना निशाना बना लिया। राहुल गांधी पर शब्द बाण चलाते हुए कहा कि उनको ये बचकाना हरकते करते है और अभी तक परिपक्व नेता नहीं हुए है.  मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी का अब क्रेज़ खत्म हो गया है।

रैली में जमा भारी भीड़

एक के बदले दस सर लाने वाली बात झुठ निकल गई, रोज़गार देने की बात झूठ निकल गई, भरष्ट मंत्री जेल में होंगे वाली बात झुठ हो गई, अब मोदी जी से भी युवाओ को निराशा मिली है। अब उनका क्रेज़ खत्म हो गया है। राजस्थान की अगली सरकार होगी

किसानों की सरकार

बेनीवाल ने कहा कि हम आज बाड़मेर में है,फिर सीकर चूरू जाएंगे,सीकर जाएंगे और दूसरी तरफ से डॉ.मीणा आएंगे और जब ऐसे करके 10 लाख से ज्यादा किसान एकत्र होकर जयपुर को घेर लेंगे तब कांग्रेस और भाजपा के 70 साल के शासन का अंत होगा। और इस बार राजस्थान में किसानों की सरकार बनेगी।

जो किसान हित का काम करेगी। और जो इन लोगो ने मिलकर किसानों का शोषण किया है,उसका हिसाब मांगेगी। बेनीवाल ने एक साथ सभी कौमों की बात करते हुए हिन्दू-मुस्लिम एकता की भी बात कही और अपने इस आन्दोलन में मीडिया का साथ माँगा.

About Author

Vinod Rulaniya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *