January 25, 2022
मध्यप्रदेश

कटनी SP के आदेश में सिखों और मुस्लिमों को आतंकी संगठन बताया

कटनी SP के आदेश में सिखों और मुस्लिमों को आतंकी संगठन बताया
  • सिख और मुस्लिम समुदायों को आतंकी संगठनों की श्रेणी में रखने के आदेश के एक दिन बाद, पुलिस अधीक्षक (एसपी), कटनी सुनील जैन ने बुधवार को माफी मांगी है।
  • जैन ने आदेश का मसौदा तैयार करने वाले वरिष्ठ लिपिक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया।

पुलिस अधीक्षक की ओर से पुलिस नियंत्रण कक्ष ने मध्यप्रदेश शासन मंगूभाई पटेल के दौरे के लिए बल तैनाती के निर्देश जारी किये गए थे। निर्देश पत्र के अंक छह में सिख, मुस्लिम, जेकेएलएफ, उल्फा, सिमी और एलटीटीआई जैसे आतंकी संगठनों पर कड़ी नजर रखने की बात कही गई है।

इस विवादित निर्देश पत्र के सामने आने पर कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने पुलिस द्वारा जारी निर्देश पर सवाल उठाया और कहा, “क्या सिख समुदाय को आतंकी संगठन की श्रेणी में डाल दिया गया है? सरकार को कटनी एसपी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए, नहीं तो इसे भाजपा का एजेंडा माना जाएगा

अंग्रेज़ी अखबार फ्री प्रेस जर्नल से बात करते हुए, एसपी सुनील जैन ने कहा, “यह एक टाइपो था। मैं पूरी कटनी पुलिस की ओर से गलतियों के लिए माफी मांगता हूं। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो। मैंने संबंधित लिपिक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।

ज्ञात होकि इस विवादित आदेश के सामने आने के बाद प्रदेश के कई सिख और मुस्लिम नेताओं में रोष है।  अलग अलग स्तर पर पुलिस अधीक्षक पर कार्यवाही की मांग उठ रही जी। ये सवाल उठाया जा रहा है, की क्या सरकार द्वारा मुस्लिम और सिख धर्म को आतंकी श्रेणी में डाल दिया गया है। क्या सरकार की सोच यही है।

About Author

Team TH