December 2, 2021
महाराष्ट्र

फड़नवीस ने ली शपथ, अजीत पवार के साथ एनसीपी में फूट

फड़नवीस ने ली शपथ, अजीत पवार के साथ एनसीपी में फूट

शनिवार 23 नवंबर की सुबह, जब सब सॉकर उठे तो महाराष्ट्र की राजनीति से जुड़ी एक खबर ने सबको चौंका दिया। भाजपा के देवेन्द्र फड़नवीस एक बार फिर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके थे। वहीं एनसीपी नेता और शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने 22 विधायकों के साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।


जिसके बाद शरद पवार ने ट्वीटर में प्रतिक्रिया देते हुए इसे अजीत पवार का निजी फ़ैसला बताया और इस फ़ैसले से एनसीपी को अलग बताया। ज्ञात होकि कल ही 22 नवंबर को शरद पवार ने शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनाने का ऐलान किया था।


महाराष्ट्र में सरकार गठन की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके दी, उसमें उन्होंने देवेन्द्र फड़नवीस को मुख्यमंत्री और अजीत पवार को उपमुख्यमंत्री बनने की बधाई दी। इस शपथग्रहण के बाद तरह तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। हालांकि अभी देवेन्द्र फड़नवीस के लिए सबसे बड़ी चुनौती फ्लोर टेस्ट को पास करने की है।
इस पूरी घटना ने राज्यपाल की भूमिका पर सवाल उठाए जा रहे हैं। शरद पवार के बाद एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मालिक ने कहा है, कि एनसीपी कांग्रेस और शिवसेना के साथ है।


वहीं शरद पवार की पुत्री और सांसद सुप्रिया सुले के संबंध में एक न्यूज़ सामने आई है, कि उन्होंने अपने व्हाट्सअप स्टेटस में लिखा है कि “ पार्टी और परिवार टूट गया”। इस खबर के सामने के बाद ये देखना बाकी है कि एनसीपी के कितने विधायक अजीत पवार के साथ जा रहे हैं।

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *