December 2, 2021
बॉलीवुड

इन देशों में क्यों बैन हुई अक्षय की बेलबॉटम ?

इन देशों में क्यों बैन हुई अक्षय की बेलबॉटम ?

अक्षय कुमार और वाणी गौतम की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म “बेलबॉटम” को दर्शकों का प्यार मिल रहा है। देश में लंबे समय के बाद कोरोना वायरस के चलते सिनेमाघरों को 50 फीसदी छमता के साथ खोला गया।

जिसके बाद दर्शकों का उत्साह बढ़ गया। और अच्छी संख्या में लोग फिल्म देखने पहुंचे। लेकिन इसके बावजूद तीन खाड़ी देशों ने इस फिल्म पर बैन लगाने का फैसला लिया है।

किस देश ने लगाया रिलीज पर रोक.

अक्षय कुमार की यह स्पाई थ्रीलर फिल्म 19 अगस्त को दर्शकों के लिए सिनेमाघर में रिलीज किया गया। इस फिल्म की पूरी कहानी एक प्लेन हाइजेक पर आधारित है।

जिसे तीन अरब देश – सऊदी अरब, कुवैत और कतर ने रिलीज करने से इनकार कर दिया है। बता दें कि UAE के सेंसरबोर्ड ने इस फिल्म के एक सीन पर आपत्ति जताते हुए इसे बैन करने का फैसला लिया।

क्यों किया गया फिल्म को बैन

UAE के सेंसरबोर्ड ने फिल्म के बैन पर तर्क दिया कि इस फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है। इसी के साथ उनका कहना है कि इस फिल्म में तीनों देशों की छवि को धूमिल किया गया है।

फिल्म के किस सीन से है आपत्ति

बता दें कि फिल्म में इंटरवल के बाद दिखाया गया है कि प्लेन को हाईजेक करके लाहौर से दुबई लाया गया था, जोकि साल 1984 में घटित सच्ची घटना पर आधारित है। उस वक्त UAE के रक्षा मंत्री ने उस स्थिति को संभाला और हाईजेकर्स को पकड़ा था।

फिल्म में नजर आए कलाकार

फिल्म में अक्षय कुमार और वाणी गौतम के साथ अभिनेत्री लारा दत्ता और हुमा कुरैशी भी अहम भूमिका में नजर आईं। लारा दत्ता को पूर्व प्रधानमंत्री के रूप में देखा गया। उनका यह नया लुक लोगों को खूब पसंद आया। वहीं फिल्म का निर्देशन रंजीत एम तिवारी ने किया है.

About Author

Nagma Iram