November 27, 2021

गुरुवार को (7 October) मुम्बई अदालत (mumbai court) में सुनवाई के दौरान आर्यन खान (Aryan khan) के वकील सतीश मानशिन्दे (satish manshinde) ने 23 साल पुराने व्हाट्सएप चैट (whatsapp chat) की दलील देते हुए कहा, कि एनसीबी (narcotics control beurea) का आरोप है कि 23 साल पुराने फ़ोन में जो व्हाट्सएप चैट मिली है वो सच्चाई से कोसो दूर हैं।

लेकिन ज़रा एनसीबी ये बताए कि उन्हें चैट डाउनलोड (download) करने में कितना समय लगता है? मानशिन्दे ने आगे कहा कि चैट फुटबॉल (football) के बारे में है और फुटबॉल में कोई ड्रग्स (drags) नहीं है।

क्या है व्हाट्सएप चैट का मामला :
दरअसल, एनसीबी (NCB) ने अपनी रिमांड कॉपी (rimand copi) में लिखा है कि “हमने अर्चित कुमार (archit kumar) और एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है, इन दोनों की व्हाट्सएप चैट दोनों के बीच पहले से किसी साठगांठ को दर्शाती है। इसलिए दोनों के लिए लंबी हिरासत की ज़रूरत है।”

इसी सम्बन्ध में एनसीबी (NCB) ने अदालत (court) से कहा कि आर्यन खान को अभी हिरासत में रखने की ज़रूरत है। क्योंकि एनसीबी आर्यन (Aryan khan) से अचित कुमार (achit kumar). के बारे में और पूछताछ करना चाहती है। एनसीबी का मानना है कि क्रूज़ पार्टी ( cruise ship parti) के लिए आर्यन और अरबाज मर्चेंट (arbaz marchent) को ड्रग्स की सप्लाई अचित कुमार ने ही कि थी।

कोर्ट में मौजूद थी शाहरुख खान की मैनेजर :
फ्री प्रेस जनरल की रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्ट में सुनवाई के दौरान शाहरुख खान (shahrukh khan) की मैनेजर पूजा डडलानी (pooja dadlani) मौजूद थी। कोर्ट में वो रोती हुई नजर आई। वकील सतीश मानेशिन्दे ने कोर्ट से कहा कि पूजा खान परिवार की सदस्य हैं। उन्होंने कोर्ट से पूजा को आर्यन से मिलने देने की अनुमति भी मांगी।

नकारात्मक कोविड परीक्षण (corona negetive report) के बिना आर्यन को फिलहाल जेल नहीं भेजा जा सकता, इसलिए वो 7 अक्टूबर की रात उन्हें एनसीबी के कार्यालय में ही रुकना पड़ा। इस बीच मजिस्ट्रेट की अनुमति के अनुसार आर्यन एनसीबी कार्यालय में परिवार के सदस्यों से मिल सकते हैं।

क्रूज़ रेव पार्टी से हुए थे अरेस्ट :
रविवार को मुंबई से गोआ जाने वाले एक क्रूज़ से आर्यन खान समेत अब तक 18 लोगो को गिरफ़्तार किया जा चुका है। इन लोगो में कार्यक्रम आयोजित करने वाले भी शामिल हैं। सभी पर क्रूज़ पार्टी में अवैध ड्रग्स ले जाने और उसका प्रयोग करने का आरोप है। रिपोर्ट के मुताबिक अचित कुमार पर आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट को ड्रग्स की आपूर्ति करने का आरोप है।

जिसके बाद अचित और आर्यन दोनों को 9 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में लिया गया है। एनसीबी ने अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमोचा समेत पांच अन्य लोगो को 11 अक्टूबर की हिरासत में रखने की मांग भी की है।

About Author

Sushma Tomar