January 25, 2022
सोशल मीडिया

Trollers : उच्च दर्जे के खुराफ़ाती होते हैं ये लोग

Trollers : उच्च दर्जे के खुराफ़ाती होते हैं ये लोग

ये जो ट्रोलर्स होते हैं ना बड़े खुराफ़ाती होते हैं। किसको कब आसमान पे बैठा दे और किसको कब ज़मीन की धूल चटा दे पता नहीं चलता। ट्रोलर्स नाम की ये बला ज़्यादातर सोशल मीडिया पर नज़र आती है। कभी किसी की बॉडी शेमिंग करते हुए तो कभी किसी के करियर की धज्जियां उड़ाते हुए। हाल फिलहाल में ट्विटर इंडिया के नए CEO पराग अग्रवाल के साथ भी ट्रोलर्स यही कर रहे हैं। पूरी बात क्या है जानिए…

सोमवार को ट्विटर के CEO जैक डोर्सी के अपना पद छोड़ने के बाद भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को ट्विटर इंडिया का नया CEO बनाया गया है। इस ख़बर के सामने आने के बाद से ही पराग चर्चा में आ गए । उन्हें बधाई दी जा रही है, मेहनत को सराहा जा रहा है। वहीं सोशल मीडिया पर विदेशी कंपनियों में भारतीय मूल के CEO की सूची सांझा की जा रही है। भारत में जन्मे हीरे की काबिलियत विदेशी कंपनियों के काम आ रही है। शायद इसलिए क्योंकि भारत मे इन हीरो को परखने वाला जौहरी नहीं है। ये बातें भी सोशल मीडिया पर हो रही है।

 

Social media meme 

 

बता दें कि पराग अग्रवाल भरतीय मूल के हैं और उन्होंने अपनी पढ़ाई आईआईटी बॉम्बे से की है। उनके ट्विटर इंडिया के CEO बनने की घोषणा के बाद ट्रोलर्स ने उनके एक दशक पुराने ट्वीट को खोज निकाला। अब ये ट्वीट बहस का मुद्दा बना हुआ है। हालांकि, ट्रोलर्स ने सिर्फ एक ट्वीट नहीं निकला है बल्कि कई ट्वीट्स को लेकर पराग और उनके ट्वीट्स से जुड़े लोगों को ट्रोल किया जा रहा है।

इनमे एक ट्वीट वो है जो आज से 10 साल पहले का है जिसमे पराग अग्रवाल ने मुसलमान, चरमपंथी, गोरों और नस्लभेद की बात की थी। अब ट्रोलर्स और दक्षिण पंथी उस ट्विट को लेकर पराग अग्रवाल को घेर रहे हैं। हालांकि, पराग ने 10 साल पहले ही इस बात को किलयर किया था कि उन्होंने आसिफ मांडवी नाम के एक कॉमेडियन की बात को ट्वीट किया था जिसे आसिफ मांडवी ने एक डेली शो के दौरान कहा था।

Dainik bhaskar 


इतना ही नहीं बॉलीवुड की जानी मानी सिंगर श्रेया घोषाल और पराग अग्रवाल की फ़ोटो और एक दशक पहले के ट्वीट को भी ट्रोलर्स ने ढूंढ निकाला है। और इन ट्वीट्स के ज़रिए न केवल पराग अग्रवाल बल्कि श्रेया घोषाल को भी ट्रोल किया जा रहा है। अपने एक दशक पहले ट्वीट में श्रेया घोषाल के एक ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए पराग ने लिखा था, ” श्रेया लंबी ड्राइव पर तू हमेशा याद आती है, और क्या चल रहा है” वहीं एक और ट्वीट करते हुए पराग ने लिखा था, ” Nice DP, क्या हाल चाल हैं”

इन ट्वीट्स को लेकर पराग अग्रवाल को सोशल मीडिया पर चिप हरकत करने वाला बताया जा रहा है तो कुछ लोगो ने कहा, man will be man. हालांकि, 30 नवम्बर को श्रेया घोषाल ने ट्रोलर्स की इन हरकतों पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा, “अरे यार तुम कितने बचपन के ट्वीट्स निकाल रहे हो जैसे ट्विटर अभी अभी लॉन्च हुआ हो, दस साल पहले हम बच्चे थे, दोस्त एक दूसरे को ट्वीट नहीं करते क्या। क्या टाइम पास चल रहा है ये”
बता दें कि पराग और श्रेया घोषाल बचपन के दोस्त है।

About Author

Sushma Tomar