December 2, 2021
बॉलीवुड

पकिस्तान में फिर “ग़दर” नहीं होगा, ये बड़ी रुकावट आ गयी है

पकिस्तान में फिर “ग़दर” नहीं होगा, ये बड़ी रुकावट आ गयी है

21 वीं सदी के शुरुआत से अब तक जब भी बॉलीवुड में ब्लॉकबस्टर फिल्मों की गिनती शुरू होती है उसमें एक नाम बहुत शिद्दत से लिया जाता है। ये नाम है फ़िल्म “ग़दर” का,हां वहीं जिसमें सन्नी देओल पाकिस्तान में जाकर हैंडपंप उखाड़ देते हैं।

पंजाब का सरदार (सन्नी देओल) जो ट्रक चलाता है और हिंदुस्तान पाकिस्तान के बंटवारे के वक़्त उसे मेडम जी (अमीषा पटेल) मिल जाती है। और कहानी फिर चलती है। इस फेमस फ़िल्म को आज तक पसन्द किया जाता है। इसलिए ही इसके दूसरे पॉर्ट को बनाने की तैयारियां हो रही हैं।

इस फ़िल्म में अमीषा पटेल (सकीना) हिंदुस्तान में फंस जाती हैं… वगैरह वगैरह आपको पता ही है। ये फ़िल्म अपने वक़्त की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म थी। इसे देखने वालों की थिएटर पर लंबी लाइन लग गयी थी और कई सालों तक इसे पसन्द किया गया था। आज भी इसके डायलॉग लोगों को रटे हुए हैं।

खबर ये आयी थी कि ग़दर को बनाने वाले अनिल शर्मा ने ग़दर के दूसरे पार्ट यानी ग़दर-2 को बनाने का फिर से मन बना लिया है और न सिर्फ मन बना लिया है बल्कि कास्टिंग से लेकर शूटिंग करने तक पूरी तैयारी भी उन्होंने कर ली थी। लेकिन अब खबर ये आ रही है कि इस फ़िल्म की शूटिंग अभी शुरू नही हो पाएगी।

क्यों नही हो रही है फ़िल्म की शूटिंग?

मीडिया में चल रही खबरों पर ग़दर फ़िल्म में सन्नी देओल के बेटे का रॉल निभाने वाले उत्कर्ष सिंह ने इस मुद्दे पर बात की है उन्होंने कहा है कि “अभी फ़िल्म की कहानी फायनल नहीं हुई है तो शूटिंग कैसे हो सकती है? अभी कोरोना की दूसरी लहर खत्म हुई है अब हम लोग फ़िल्म की शूटिंग को लेकर बाकी कामों पर ध्यान देंगें।

गौर करने वाली बात ये है की कुछ दिनों पहले ऐसी खबरें चली थी कि ग़दर -2 की शुटिंग शुरू होने वाली है लेकिन ऐसा नहीं हुआ है ये उत्कर्ष शर्मा खुद बता रहे हैं। उत्कर्ष शर्मा ग़दर के डायरेक्टर अनिल शर्मा के बेटे हैं कहा ये जा रहा है कि ग़दर के दूसरे भाग में भी वो अहम रॉल करते हुए नज़र आ सकते हैं।

वहीं इसके अलावा पिछली वाली फिल्म की तरह इसमें भी हीरो सन्नी देओल हैं। हीरोइन अमीषा पटेल हैं और विलेन के लिए तो है ही पुराना वाला “”पाकिस्तान” इस बार भी उसे ही कास्ट किया जा रहा है। उम्मीद भी यही ही लगाई जा रही है पाकिस्तान को जिस फ़िल्म में विलेन रखा जा रहा है वो फ़िल्म फिर से कामयाब होगी ही।

About Author

Team TH