November 30, 2021
आम आदमी पार्टी

Punjab election : “मुफ्त पॉलिसी” के ज़रिए पंजाब का चुनाव जीतेंगे केजरीवाल ?

Punjab election :  “मुफ्त पॉलिसी” के ज़रिए पंजाब का चुनाव जीतेंगे केजरीवाल ?

अगले साल देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिन राज्यों में पंजाब (punjab) भी शामिल हैं। जहां इस वक्त रैलियों में “फ्री पॉलिसी” की घोषणा की जा रही है। अब फ्री की बात हो रही है तो ज़ाहिर सी बात है की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद (arvind kejriwal) केजरीवाल का ज़िक्र तो होगा ही। लेकिन आपको बता दें कि पंजाब के मोगा में इस वक्त दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही “फ्री पॉलिसी” (free policy) की घोषणा कर रहे हैं।

मुफ़्त बिजली के साथ महिलाओ को मिलेंगे 1000 रुपए महीना :

पंजाब के मोगा में रैली करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता से वादा करते हुए कहा, अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो पंजाब के घरों में मुफ़्त बिजली दी जाएगी। यही नहीं केजरीवाल ने महिलाओं से हर महीने 1,000 रूपए देने का वादा किया।

फ़ोटो : ट्विटर

उन्होंने कहा कि पंजाब की हर महिला जो 18 साल से अधिक हैं को 1000 रुपए महीना दिए जाएंगे। यही नहीं अगर किसी परिवार में 3 महिलाए हैं तो सभी को एक – एक हज़ार महीना दिए जाएंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा, की आज तक किसी ने भी महिलाओं के लिए ऐसा फैसला नहीं किया होगा।

“पंजाब में नकली केजरीवाल घूम रहा है”

मोगा की इसी रैली में अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी (charanjeet singh channi) को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि पंजाब में एक नकली केजरीवाल घूम रहा है। जो वादे मैं करता हूँ, वो उन्ही वादों को दोहराता है। नकली केजरीवाल से ज़रा बच कर रहना।


दिल्ली के मुख्यमंत्री आरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने पंजाब को मुफ़्त बिजली देने की बात कही, उन्होंने कहा कि उन्होंने 400 यूनिट बिजली मुफ़्त दी। मोहोल्ला क्लिनिक की बात करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब को मोहोल्ला क्लीनिक सिर्फ अरविंद केजरीवाल दे सकता है। और मुफ़्त बिजली भी सिर्फ अरविंद केजरीवाल ही दे सकता है और कोई नहीं।


क्या पंजाब में भी चेलगी CM केजरीवाल की मुफ़्त पॉलिसी :

दिल्ली के दो चुनावों में CM अरविंद केजरीवाल की मुफ़्त पॉलिसी चल चुकी हैं, जिसमें बसों में महिलाओं को मुफ़्त सफर, 700 लीटर मुफ्त पानी और 200 यूनिट तक मुफ़्त बिजली शामिल हैं। अब पंजाब में भी केजरीवाल यही कर रहें हैं। उन्होंने कहा, दुनिया में कोई सरकार नहीं है, जिसने माओं, बहनों और बेटियों के खाते में ₹1000 डाले हो।

इसके अलावा उत्तराखंड ( Uttarakhand) में भी चुनावों से पहले ऐसे ही दावे सामने आए हैं, उन्होंने तीर्थयात्रियों को अयोध्या रामजन्म भूमि पर मुफ़्त तीर्थ यात्रा की बात कही है। उनकी पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के एक ट्वीट के मुताबिक, पंजाब में महिलाएं केजरीवाल के सपोर्ट में दिख रही हैं।

About Author

Sushma Tomar