December 2, 2021
कर्नाटक

कर्नाटक की रेड में पाइप से निकले लाखों

कर्नाटक की रेड में पाइप से निकले लाखों

कर्नाटक के कुलबर्गी में लोक कल्याण विभाग के जूनियर इंजीनियर के घर में ACB (anti corruption bureau) ने छापा मारा है। ACB की टीम ने यहां से छापे में लगभग 54 लाख रुपए बरामद किए। BBC की रिपोर्ट के मुताबिक कुल 13 लाख रुपए अकेले एक पाइपलाइन से निकले हैं, वहीं बाकी के पैसे तिजौरी से मिले हैं।

बाल्टी में भरमे पड़े पैसे :

एन्टी करप्शन ब्यूरो ने बुधवार को कर्नाटक के कुलबर्गी में एक जूनियर इंजीनियर के फार्म हाउस पर छापेमारी की। इस छापेमारी में कुल 54 लाख रूपए बरामद किए गए। इसमें भी 13 लाख रुपए ड्रेनेज पाइप से निकाले गए। पाइप से पैसे निकालने के लिए पाइप को काटा गया और पैसो को बाल्टी में भरना पड़ा।

तस्वीर : यूट्यूब

 

जूनियर इंजीनियर का ही फार्म हाउस :

ANI से बातचीत में ACB के SP महेश मेघनावर ने बताया कि बुधवार (24 November) को उन्होंने एक जूनियर इंजीनियर के फार्म हाउस “मंजू निवास” पर रेड मारी। रेड में एक बड़ी कीमत मिली है। जिसमे 54 लाख रूपए हैं, वहीं फार्म हाउस में लागातर जांच की जा रही है। SP महेश के मुताबिक, ये फार्म हाउस जूनियर इंजीनियर का ही है जिसमे 8 कमरे हैं। बता दें कि ये रेड मंझले दर्जे के सरकारी अधिकारियों के घर मारी गयी थी।

तस्वीर : यूट्यूब


कीमती भूषणों को भी किया गया बरामद:

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, ACB (anti curruption bureau) ने कर्नाटक के निचले और मध्यमवर्गीय अधिकारियों के घर पर भी छापा मारा। जिसमे कई कीमती आभूषणों को बरामद किया गया है। हालांकि, लोगो ने इस रेड के बाद कई सवाल भी खड़े किए हैं। सवाल ये हैं कि अगर ACB, NCB और CBI जैसी संस्थाओं को शक्तियां मिली है तो वो विधायकों या सांसदो के घर छापे क्यों नहीं मारती।

About Author

Sushma Tomar