December 2, 2021
बॉलीवुड

जानिये किन मुस्लिम अभिनेत्रियों ने बनाये हैं हिन्दू पति

जानिये किन मुस्लिम अभिनेत्रियों ने बनाये हैं हिन्दू पति

बॉलीवुड में शुरू से ही धर्म और जाति के बीच के गेप को खत्म करने को लेकर जाना जाता रहा है,चाहे वो दिग्गज सुनील दत्त और नरगिस दत्त हो या रीना रॉय से लेकर क्रिकेट मोहसीन खान हो,लेकिन इसके अलावा भी कई मुस्लिम ऐक्ट्रेस ऐसी हैं जिन्होंने हिन्दू पतियों को चुना है।

फराह नाज 90 के दशक की फेमस ऐक्ट्रेस रही हैं। वह तब्बू की बहन भी हैं। फराह ने पहलवान दारा सिंह के बेटे बिंदू दारा सिंह से शादी रचाई थी।

हालांकि शादी के कुछ सालों बाद दोनों का तलाक हो गया। दोनों की एक बेटी हैं जो फराह के साथ ही रहती हैं, विंदु बिग बॉस सीज़न 3 के विनर भी हैं।

नीलिमा अजीम जो दिग्गज कलाकर पंकज कपूर की वाइफ हैं उन्होंने भी बहुत सालों पहले शादी के लिए बॉलीवुड स्टार शाहिद कपूर के पिता से शादी की थी।

शाहिद कपूर नीलिमा औऱ पंकज कपूर के ही बेटे हैं,हालांकि नीलिमा और पंकज का बहुत पहले ही तलाक हो चुका है।

नुसरत जहां – एक्ट्रेस और ममता बनर्जी की पार्टी से सांसद नुसरत जहां ने निखिल जैन से शादी की थी जिसको लेकर काफी विवाद भी हुआ था, लेकिन 2 साल में ही दोनों ने अलग राह चुन ली।

निखिल जैन से तलाक के बाद नुसरत जहां ने कहा था कि दोनों की शादी भारत में वैलिड नहीं थी इसीलिए तलाक जैसी कोई औपचारिकता नहीं हो सकती है।

सुजैन खान भले एक्ट्रेस ना रही हों लेकिन फिल्म इंडस्ट्री के हमेशा करीब रही हैं,उनके पिता संजय खान और ताया फिरोज़ खान बॉलीवुड के दिग्गज रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड स्टार रितिक रौशन के साथ शादी की थीं,जो राकेश रोशन के बेटे हैं,शादी और दो बच्चे होने के बाद साल 2016 में दोनों का तलाक भी हो गया था।

About Author

Asad Shaikh