November 28, 2021

बॉलीवुड के दिग्गज स्टार फिरोज खान (Firoz khan) के बेटे फरदीन खान (Fardin Khan) ने 2010 में आई फिल्म “दूल्हा बन गया” (Dulah ban gaya) के बाद से  बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी। इस दौरान उन्होंने अपनी फैमिली और बिजनेस को समय दिया था। लेकिन अब अटकलें खत्म हो चुकी हैं। 11 साल बाद फरदीन खान निर्माता संजय गुप्ता की फिल्म “विस्फोट” में लीड रोल में नजर आने वाले हैं।

संजय गुप्ता (Sanjay gupta)ने एक इंटरव्यू में अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हमने इस फिल्म की तैयारी को लेकर अपनी टीम के साथ बहुत मेहनत की है, अपना खून-पसीना बहाया है। फरदीन खान ने भी फिल्म को साइन भी कर दिया है और उन्होंने स्क्रिप्ट भी पढ़ ली है। हम 3 साल से इस फिल्म की योजना बना रहे थे।  इस फिल्म की कहानी को अब्बास दलाल और हुसैन दलाल ने मिलकर लिखा है। 

सोशल मीडिया पर मिल रही हैं बधाई

रितेश देशमुख (Ritesh Deshmukh) के साथ अभिनेता रोहित रॉय (Rohit Roy) ने भी अपनी इंस्टाग्राम हैंडल पर फरदीन खान को बॉलीवुड में दोबारा कमबैक डब्यू करने की बधाई दी है। रोहित रॉय ने अपनी और फरदीन की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर यह जानकारी भी दी है कि फिल्म में वह भी नजर आने वाले हैं। आपको बता दें, इस महीने के आखिर तक फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी। साथ ही 2022 तक फिल्म को रिलीज कर दिया जाएगा।

फरदीन और रितेश पर्दे पर फिर दिखेंगे साथ

2007 में साजिद खान की डायरेक्शन में बनी फिल्म “हे बेबी” में रितेश देशमुख और फरदीन खान की जोड़ी  एक साथ नजर आई थी। रितेश और फरदीन खान के अलावा अक्षय कुमार (Akshay vidya) और विद्या बालन (vidya balan) लीड रोल में नजर आए थे।

लेकिन, इतने सालों बाद यह जोड़ी एक बार फिर पर्दे पर नज़र आने वाली है। संजय ने फिल्म में रितेश और फरदीन खान की जोड़ी को लेकर कहा कि वह दोनों के साथ काम करने को लेकर बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि रितेश और फरदीन का फिल्म में बेहद अलग अंदाज देखने को मिलेगा। यह फिल्म प्रशंसकों के दिलों में फिर से धमाल मचाने वाले हैं।

ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर  भी थे चर्चा में-

90 के दशक के हैंडसम, डेशिंग और चार्मिंग फरदीन खान बहुत लंबे समय के बाद बॉलीवुड में वापसी करने जा रहे हैं। फरदीन खान अपने कमबैक को लेकर पिछले साल से चर्चाओं में बने हुए थे। कमबैक के साथ-साथ अपने ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर भी फरदीन काफी चर्चा में रहे थे। 

गौरतलब है कि 2016 में मुंबई एयरपोर्ट पर फरदीन खान को अलग ही अवतार में देखा गया था। इस दौरान उनका इतना वजन बढ़ गया था कि फरदीन खान को पहचानना भी मुश्किल हो गया था और ये सब देखकर कई लोगों ने उनका मजाक भी उड़ाया था।

इसके बाद हेयर स्टाइलिस्ट आलीम हकीम ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फरदीन खान की कुछ तस्वीरें शेयर की थीं, जिसमें उनका लुक पूरी तरह से बदल चुका था, सोशल मीडिया पर उनके लुक को लेकर काफी चर्चाएं होने लगी थीं। फरदीन ने भी अपने बदले हुए लुक की फोटो शेयर की थी, जिसमें उन्होंने लिखा था कि “आज भी मैं 25 की उम्र जैसा महसूस करता हूं।”

फरदीन खान ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने अपने वजन को लेकर बहुत मेहनत की है। उन्होंने कड़ी डाइट फॉलो करके अपना 18 किलो वजन कम किया है। “विस्फोट फिल्म” 2012 में रिलीज हुई वेनेजुएला की फिल्म “रॉक पेपर, सीजर, की अधिकारीक रीमेक है। इस फिल्म को 85 वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म की कैटेगरी में ऑस्कर के लिए भेजा गया। 

फिल्मी करियर की शुरुआत-

फरदीन खान के पिता फिरोज खान एक मशहूर एक्टर होने के साथ-साथ प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी थे। फरदीन की पढ़ाई मुंबई के जमनाबाई स्कूल से हुई थी। इसके बाद “बैचलर ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट” की पढ़ाई के लिए अमेरिका चले गए थे।

अमेरिका से आने के बाद इनके पिता ने इन्हें फिल्मों में आने के लिए प्रोत्साहित किया। लेकिन हिंदी भाषा ना आने के कारण इन्हें एक्टिंग ट्रेनिंग भी लेनी पड़ी थी।

1998 में “प्रेम आंगन” से फरदीन ने हिंदी सिनेमा में धमाकेदार डेब्यू किया था। इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म ने जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी। जिसके लिए बेस्ट डब्यू का फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला था। फरदीन अब तक कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। जिसमें ओम जय जगदीश, खुशी, देव, नो एंट्री, शादी नंबर वन, ऑल द बेस्ट, भूत, लव के लिए कुछ भी करेगा, हे बेबी, और 2010 में आई “दूल्हा मिल गया” फिल्में शामिल हैं। 2010 के बाद अब फरदीन पर्दे पर एक बार फिस से वापसी करने जा रहे हैं। देखना यह कि क्या फरदीन पहले वाला जादू दोबारा दिखा पाएंगे?

About Author

Nidhi Arya