October 24, 2021
देश

स्वामी अग्निवेश के साथ बीजेपी मुख्यालय में मारपीट, अटल जी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे

स्वामी अग्निवेश के साथ बीजेपी मुख्यालय में मारपीट, अटल जी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे

राजधानी दिल्ली से बेहद ही निंदनीय खबर सामने आ रही है, ख़बर के मुताबिक़ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम दर्शन के लिए भाजपा मुख्यालय पहुंचे स्वामी अग्निवेश पर कुछ लोगों ने मारपीट की है.
स्वामी अग्निवेश बीजेपी मुख्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे. उसी समय उनके साथ हाथापाई की बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि स्वामी अग्निवेश के साथ मुख्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं ने मारपीट की है.
स्वामी अग्निवेश ने खुद कहा कि मेरे साथ हाथापाई हुई है और मुझे अपमानित किया गया है. आगे स्वामी अग्निवेश ने कहा कि मुझे बीजेपी मुख्यालय के बाहर गद्दार कहना शुरू किया, जब मैं अटल जी को श्रद्धांजलि देने जा रहा था.
स्वामी अग्निवेश ने आगे कहा कि ”फिर मेरी पगड़ी उतार दी. मुझे उन लोगों ने मारा-पीटा. हम कुछ नहीं कर सकते थे. क्योंकि हम बस दो तीन लोग थे. हम सबको समझाने की कोशिश कर रहे थे कि आज के दिन प्लीज ऐसा मत कीजिए क्योंकि आज गलत संदेश जाएगा. मगर ये लोग नहीं माने. उसके बाद फिर मैं वहा से बचकर आगे बढ़ना चाहा. मुझे लोगों ने बुरी तरह से अपमानित किया.”
उन्होंने आगे कहा कि’ ‘हम सुरक्षा का गेट पार कर दूसरी तरफ गये. वहां भी ये लोग आ गये और फिर हमला कर दिया. मैं हाथजोड़ कर कहने लगा कि भाई ये मत करो. मुझसे क्या परेशानी है. फिर हमें पुलिस की गाड़ी मिली जिसमें बैठकर मैं जंतर मंतर आया. उन लोगों ने पुलिस की गाड़ी पर भी हमला किया.’
कुछ दिन पूर्व झारखंड में भी स्वामी अग्निवेश के ऊपर हमला हुआ था, वहीं 13 अगस्त को दिल्ली में छात्र नेता उमर खालिद पर भी जानलेवा हमला हुआ था. ऐसे में भाजपा कार्यालय में स्वामी अग्निवेश पर हुआ हमला कई सवाल खड़े करता है.
गौरतलब है कि आज पूर्व पीएम अटल जी का अंतिम संस्कार होना है. उससे पहले अटल जी के पार्थिव शरीर को बीजेपी मुख्यालय में रखा गया, जहां नेता और कार्यकर्ता उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. इस मौके पर पीएम मोदी और आडवाणी सहित कई नेताओं ने भी अटल जी को श्रद्धांजलि दी.

About Author

Team TH