November 27, 2021
बॉलीवुड

इनकम टैक्स रेड के बाद बोले सोनू सूद, “कोई कानून नहीं तोड़ा”

इनकम टैक्स रेड के बाद बोले सोनू सूद, “कोई कानून नहीं तोड़ा”

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की लगातार चार दिन की छापेमारी के बाद अब सोनू सूद ने मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए एक ट्वीट किया है। सोनू ने ट्वीट में लिखा है कि पिछले चार दिनों से मेहमानों की सेवा में व्यस्त था, जिसके कारण आपकी सेवा में नहीं आ सका।

अब आपकी विनम्र सेवा में लाइफ टाइम के लिए मैं फिर से वापस आ गया हूँ। दूसरी ओर 20 करोड़ की टैक्स चोरी के आरोप में सोनू सूद ने NDTV से कहा है कि ” मैंने कोई कानून नहीं तोड़ा है।”

बता दें कि पिछले साल जुलाई महीने यानी कोरोना की पहली लहर से ही सोनू सूद लोगो की मदद कर रहे हैं। कोरोना में राशन वितरण करना हो, या किसी व्यक्ति को उसके गांव या परिवार के पास भेजना हो। सोनू ने इस महामारी के दौरान राहत कार्यो में अपनी महत्वपूर्ण उपस्थिति दर्ज कराई है। सोनू के मुताबिक उन्होंने राहत कार्यो के लिए क्राउडफंडिंग के माध्यम से फण्ड जमा किया था।

20 करोड़ की चोरी का है आरोप:

मालूम हो कि IT विभाग ने लागातर चार दिन सोनू सूद के घर और ऑफिस पर छापा मारा। इस दौरन उनके लोखंडवाला अपार्टमेंट और ऑफिस पर रेड मारी गयी, वहीं घर और ऑफिस से मिले रिकॉर्ड्स को खंगालने के लिए IT विभाग अपने साथ ले गयी। सोनू पर आरोप है कि उन्होंने कोरोना काल में 20 करोड़ की इनकम टैक्स की चोरी की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोनू सूद की कंपनी और लखनऊ की एक रियल एस्टेट फर्म के बीच हुए सौदे की जांच के लिए यह छापेमारी शुरू की गई थी।

NDTV की एक रिपोर्ट के मुताबिक , यह जानकारी बीते शनिवार आयकर विभाग ने अपने बयान में दी थी। आयकर विभाग ने बयान में कहा था पिछले साल क्राउडफंडिंग के ज़रिए सोनू की गैर लाभकारी “सूद चैरिटी फाउंडेशन” ने एक बड़ा अमाउंट जमा किया था। जमा राशि 18 करोड़ की थी, वहीं इसमें 2.1 करोड़ की राशि विदेशी सहायता थी। आयकर विभाग ने बताया कि इस साल अप्रैल तक सिर्फ 1.9 करोड़ राहत कार्यो पर खर्च किया गया है, बाकी बचा 17 करोड़ रूपए अभी भी बैंक अकॉउंट में जमा हैं।

चार दिन बाद किया ट्वीट:

चार दिन बाद सोनू ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए एक ट्वीट किया है। ट्वीट में लिखा है, ” सख़्त राहों में भी आसान सफ़र लगता है, हर हिंदुस्तानी की दुआओं का असर लगता है”, आगे लिखा कि आपको हर बार अपना पक्ष बताना नहीं पड़ेगा, समय अच्छा होगा।

 

सोनू ने आगे लिखा कि पिछले चार दिन से मेहमानों की सेवा में व्यस्त था। लेकिन अब आपकी विनम्र सेवा में उपस्थित हूँ, लाइफ टाइम के लिए। सोनू ने अपने ट्वीट में लिखा , “ की मेरे फॉउंडेशन में पड़ा हर एक रुपया किसी कीमती जीवन को बचाने और ज़रूरतमंद के पास जाने के लिए इंतज़ार कर रहा है।” कई मौकों पर मैंने अपने विज्ञापन शुल्क को ब्रांडों के माध्यम से मानवीय कारणों पर दान करने के लिए प्रोत्साहित किया है। यही भावना हमें आगे बढ़ा रही है।

अरविंद केजरीवाल ने रीट्वीट कर बढ़ाया सोनू को हौसला:

सोनू के ट्वीट पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रीट्वीट करते हुए, सोनू सूद का हौसला बढ़ाया है। उन्होंने लिखा कि “आपको बहुत शक्ति सोनू जी, आप लाखों भारतीयों के नायक हो”, गौरतलब है पिछले महीने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने सोनू सूद को स्कूली बच्चों के कार्यक्रम का ब्रांड एंबेसडर बनाया था। जिसके बाद से ये कयास लगाए गए थे कि सोनू आम आदमी पार्टी जॉइन कर रहें हैं।

 

दूसरी ओर सोनू के घर और ऑफिस में आयकर विभाग के छापे पर महाराष्ट्र सरकार (शिवसेना) और आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाए हैं। वहीं इस छापेमारी को बीते महीने दिल्ली सरकार के स्कूली कार्यक्रम में सोनू को आप का ब्रांड एंबेसडर बनाने से भी जोड़ा है। हालांकि बीजेपी इस छापेमारी से पल्ला झाड़ चुकी है। बीजेपी का कहना है कि इस छापेमारी से उनका कोई लेना-देना नहींं है।

About Author

Sushma Tomar