October 21, 2021
गूगल ट्रेंड्स

विंटर ओलंपिक को लेकर गूगल ने बनाया डूडल

विंटर ओलंपिक को लेकर गूगल ने बनाया डूडल

गूगल ने आज अपना डूडल दक्षिण कोरिया के प्योंगयांग में शुरू हो रहे विंटर ओलंपिक को लेकर बनाया है. गूगल ने अपने डूडल में एक वीडियो का इस्तेमाल किया है. गूगल के होम पेज पर नीले रंग के बॉक्स में गूगल लिखा हुआ है.इस इमेज पर क्लिक करने के बाद वीडियो प्ले होने लगता है.

वीडियों में विंटर ओलंपिक के कई गेम्स को शामिल किया गया, जिसे कई जानवर करते दिखाए गए हैं. वीडियों में सबसे पहले आइस स्केटिंग करते हुए एक के बाद एक जानवरों को दिखाया गया है.
कब है आयोजन
इस साल विंटर ओलंपिक खेल 9 फरवरी से 25 फरवरी तक दक्षिण कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में होंगे. इस दौरान 15 खेल श्रेणियों के 102 इवेंट्स का प्रसारण जिसमें स्कीइंग, स्केटिंग, स्की जंपिंग, आइस हॉकी जैसे खेल शामिल है. इन खेलों में भारत सहित 90 देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं.
इन खेलों में स्कीइंग, ल्यूग, स्की जम्पिंग, आइस हॉकी, स्नो बोर्डिग जैसे खेल शामिल हैं. इन खेलों में 90 देश हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें भारत के ल्यूक खिलाड़ी शिवा केशवनन और क्रॉस कंट्री स्काइयर जगदीश सिंह भी शामिल हैं.
भारतीय टीम का किया गया स्वागत
विंटर ओलंपिक की शुरुआत से एक दिन पहले औपचारिक टीम स्वागत समारोह में खेल गांव में भारतीय ध्वज फहराया गया. इस दौरान ल्यूज खिलाड़ी शिव केशवन, भारतीय दल के मिशन प्रमुख हरजिंदर सिंह और खेल गांव के मेयर मौजूद थे. केशवन की स्पर्धा ल्यूज पुरुष एकल ए स्पर्धा की चार हीट 10 और 11 फरवरी को होगी. जगदीश 15 किमी नोर्डिक स्की फ्रीस्टाइल स्पर्धा में 16 फरवरी को चुनौती पेश करेंगे.
विंटर ओलंपिक 2018 का जियो टीवी करेगा देश में प्रसारण
जियो टीवी को 2018 में प्योंगयांग में होने वाले विंटर ओलंपिक गेम्स के भारत में प्रसारण के डिजिटल अधिकार मिल गए हैं. प्रसारण का अधिकार जियो टीवी को इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी द्वारा दिया गया है. इसकी घोषणा कंपनी ने गुरुवार को की है. जियो टीवी का ऐप करोड़ों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है. जियो टीवी भारत में इन खेलों के प्रसारण के लिए इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के साथ मिलकर काम करेगा जिससे भारत में मौजूद करोड़ों जियो टीवी यूजर्स इसका लाइव प्रसारण देख सकें.
जियो टीवी यूजर्स की सुविधा के लिए कई एक्सक्लूसिव चैनल बनाएगा जिससे 24 x7 इन खेलों का पूरा प्रसारण देखा जा सके. इसके अलावा एक सेवन डे कैच अप फीचर भी दिया जाएगा. इससे यूजर्स को यह सुविधा मिलेगी कि अगर वो किसी मैच को दोबारा देखना चाहें तो देख सकें. साथ ही हाइलाइट्स और रिपीट प्रोग्रामिंग भी की जाएगी. जियो टीवी के अलावा इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ओलंपिक चैनल पर भी खेलों की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकेगी.
 

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *